साहित्य चक्र

06 January 2024

बेडरूम का कलर आप की सेक्सलाइफ का सीक्रेट बताता है।

जिस तरह कपड़े का रंग आप की पर्सनालिटी और मूड को दर्शाता है, ठीक उसी तरह बेडरूम का कलर भी आप की सेक्सलाइफ का सीक्रेट बताता है। रंग के बिना जीवन बेरंग हो जाता है। रंग मूड और पर्सनालिटी पर असर करता है। रंग के बिना सेक्सलाइफ का रोमांच ही अधूरा है। रंग मूड तो फ्रेश करता है। हमारे यहां ज्यादातर बेडरूम का कलर सफेद ही होता है, पर अब लोग अलग-अलग कलर कराने लगे हैं।





- पर्पल कलर
सेक्सोलाॅजिस्ट के अनुसार पर्पल कलर को पेशनेट कलर माना जाता है। जिस कपल्स के बेडरूम का कलर पर्पल होता है, वे दूसरे कपल्स की अपेक्षा सेक्स को अधिक एंज्वॉय करते हैं। पर वे पार्टनर की संतुष्टि के बजाय अपने सेक्सुअल सेटिसफेक्शन को अधिक महत्व देते हैं। अगर आप आपनी सेक्स को पेशनेट बनाना चाहती हैं तो अपने बेडरूम की दीवारों का कलर पर्पल कर लीजिए। अगर आप दीवारों का रंग पर्पल नहीं कराना चाहतीं तो बेडरूम में पर्पल कलर की बेडशीट, पिलो कवर, कर्टन (परदे) और पर्पल कलर की एक्सेसरीज का उपयोग करें।

- रेड कलर
लाल रंग प्रेम, रोमांस और उत्तेजना का प्रतीक होता है। जिन कपल्स के बेडरूम की दीवारों का कलर लाल होता है, वे अपनी सेक्सलाइफ को पूरी तरह एन्जौय करते हैं। इनकी सेक्सलाइफ बहुत ही अच्छी होती है और संबंधों की बाॅडिंग भी मजबूत होती है। बेडरूम में रेड कलर की उपस्थिति पार्टनर को रोमांटिक बनाती है, जिससे सेक्सलाइफ में एक्साइटमेंट बना रहता है। ऐसे कपल्स रिलेशनशिप के दौरान बहुत जल्दी उत्तेजित होते हैं और सेक्सलाइफ को एंज्वॉय करते हैं। अगर आप भो ऐसी सेक्सलाइफ चाहती हैं तो दीवारों का रंग अथवा बेडशीट या अन्य एक्सेसरीज का रंग लाल रख सकती हैं।

- पिंक कलर
जिन कपल्स के बेडरूम का कलर पिंक होता है, उनके बीच संबंधों को लेकर अच्छी ट्यूनिंग होती है। दोनों ही पार्टनर स्वभाव से बहुत रोमांटिक होते हैं, परंतु बात जब संबंध बनाने यानी सेक्स की आती है तो महिला पार्टनर असहज अनुभव करती है। वह पार्टनर का सेक्स में उतना सपोर्ट नहीं करती, जितना करना चाहिए। वह पार्टनर को केवल बातों से आकर्षित करती है।

- ब्राऊन कलर
ऐसे कपल्स जिनके बेडरूम का कलर ब्राउन होता है, वे बहुत ही रोमांटिक होते हैं। पार्टनर की भावनाओं और जरूरतों को वे अच्छी तरह समझते हैं। इन्हें प्राइवेसी अच्छी लगती है। पार्टनर के बीच कोई विवाद हो या कोई नाराज हो जाए तो दूसरा पार्टनर उसे मनाता है। रिलेशनशिप एक्सपर्ट के अनुसार ब्राउन कलर का नाम कान में पड़ते ही सब से पहले चाकलेट का विचार आता है। साल 2014 में हुए एक शोध के अनुसार प्थार और चाकलेट के बीच गहरा संबंध है। जब कोई सिंगल (महिला या पुरुष) चाकलेट खाता है तो उसके मन में रोमांस और आकर्षण पैदा होता है। इसी तरह बेडरूम की दीवारों पर ब्राउन कलर करने से कपल्स मैं रोमांटिक भावनाएं पैदा होती हैं।

- ब्लू कलर
इस कलर को एक ओर मानसिक शांति और निद्रा का प्रतीक माना जाता है, तो दूसरी ओर इसे सेक्सुअल फीलिंग बढ़ाने वाला कलर भी माना जाता है। जो कपल्स अपने बेडरूम की दीवारों या बेडशीट सहित एक्सेसरीज का कलर ब्लू रखते हैं, वे श्रेष्ठ सेक्स पार्टनर्स होते हैं। इसलिए वे संबंध (सेक्स) बनाने में बहुत उतावल नहीं करते।

- औरेंज कलर
जिन कपल्स के बेडरूम या बेडरूम एक्सेसरीज का कलर औरेंज होता है, वे सेक्स के मामले में थोड़ा वाइल्ड होते हैं। जबकि उनके लिए सेक्स जितना महत्वपूर्ण होता है, उतना ही महत्व वे फोरप्ले को भी देते हैं। सेक्सुअल फेंटसी में जीना इन्हें बहुत अच्छा लगता है।

- यलो कलर
जो कपल्स अपने बेडरूम की दीवारों अथवा बेडरूम की एक्सेसरीज का कलर पीला रखते है, वे बहुत एनर्जेटिक होते हैं। पर एनर्जेटिक होने का प्रभाव उनकी सेक्सलाइफ में उतना देखने को मिलता यानी कि उनकी सेक्सुअल डिजायर थोड़ी काम्पलीकेटेड होती है। ये स्ट्रांग पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करते हुए उनके सामने झुक जाते हैं।

- ग्रीन कलर
हरा रंग हरियाली का प्रतीक होता है। जो कपल्स बेडरूम की दीवारों का कलर हरा रखते हैं, वे सेक्स में ताजगी का अनुभव करते हैं और सेक्सलाइफ के मामले में हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं। जबकि सेक्स के प्रति ये बहुत पेशनेट नहीं होते। परंतु अपने पार्टनर और रिलेशन के मामले में बहुत प्रामाणिक होते हैं।

- ग्रे कलर
जिन कपल्स के बेडरूम का कलर ग्रे होता है, उनमें सेक्स के प्रति रुचि कम होती है। ये सेक्स के प्रति काफी निराश होते हैं। बेडरूम में इस रंग का प्रभाव पुरुष पार्टनर सेक्स मात्र अपना तनाव दूर करने के लिए करते हैं। इनके लिए सेक्स तनाव दूर करने का साधन मात्र बन जाता है। जबकि स्त्री पार्टनर भी सेक्स मात्र फार्मालिटी की खातिर करती है। दोनों ही पार्टनर सेक्स एंज्वौय के लिए नहीं करते। सेक्स में इनकी रुचि घट जाती है। इसलिए अगर आप के बेडरूम या बेडरूम की एक्सेसरीज का रंग ग्रे है तो उसे बदल देना ही समझदारी है।



                                                                      - स्नेहा सिंह


No comments:

Post a Comment