साहित्य चक्र

03 February 2019

आज केे विचार





दीपक कोहली


1-  हमारी मन की शांति ही सच्ची शांति है।

2-   मन की शांति ही आत्मा की शांति है।

3-  मैं चेतन-शक्ति आत्मा हूं।

4-  आत्मा ही जीवात्मा है।

5-  मन-बुद्धि-संस्कार आत्मा शक्ति है।

6-  आत्मा ज्योति स्वरूप चेतन शक्ति है।

7-  हमारी संकल्प शक्ति व चेतन शक्ति हमारा मन है।

8-  सागरों का लहरों की भांति मेरा मन मुझसे सवाल करता है।

9-  धोखा हमेशा हमारी आंखें खोलती है।

10-                  हमारी आत्मा संस्कारों का पुंज है।

11-                  हमारा जीवन प्रयत्न है।

12-                  मन सबसे तेज है।

13-                  मन का कोई मोल नहीं है।

14-                  मन तो अनमोल है।

15-                  मेरा मन मेरा सच्चा साथी है।

16-                  हमारी सोच हमारा परिचय देती है।

17-                  हम मन के साथी है।

18-                  हम-आप-तुम ही मैं है।

19-                  हमारा ह्दय सबसे अनमोल है।

20-                  मन शांति सबसे बड़ी है।

                           
                                दीपक कोहली

No comments:

Post a Comment